एक ही पैन नंबर पर काम कर रहे 3800 से ज्यादा शिक्षकों की जांच करेगी UP STF





एक ही पैन नंबर पर काम कर रहे 3800 से ज्यादा शिक्षकों की जांच करेगी UP STF

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में एक ही पैन नंबर पर काम कर रहे 3800 से अधिक शिक्षकों की जांच UP STF को सौंप दी गई है। गौरतलब है कि परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों का डाटा मानव संपदा पोर्टल और प्रेरणा ऐप पर अपलोड कराने के बाद अब तक 3800 ऐसे शिक्षक सामने आएं हैं, जिन्होंने पैन नंबर बदला है।

दरअसल, गोरखपुर के एक शिक्षक को IT विभाग ने नोटिस भेजा है कि उन्होंने तीन जगह से सैलरी ली है जबकि IT के दस्तावेज में घोषणा सिर्फ एक की ही की है।  जब मामले की जांच शुरू हुई तो पता चला कि एक ही पैन नंबर का इस्तेमाल करके सीतापुर से भी दो अलग-अलग खातों में पैसे जा रहे हैं यानी एक टीचर के पैन पर तीन शिक्षकों को सैलरी जा रही है।

100 से अधिक ऐसे मामले भी सामने आएं हैं, जिनमें दो शिक्षकों का वेतन एक ही बैंक खाते में जा रहा था। बेसिक शिक्षा विभाग ने मामले की जांच के लिए गृह विभाग को पत्र लिखा था। गृह विभाग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर UP STF को इस मामले की जांच सौंप दी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: