जम्मू कश्मीर के त्राल में 48 घंटों के भीतर तीसरी बार मुठभेड़ शुरू, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा




Image Source : AP
encounter in Jammu Kashmir

जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में मंगलवार देर रात एक बार सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त दस्ते ने आतंकियों को घेर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ त्राल के बिलालाबाद क्षेत्र में जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने बताया कि अवंतीपोरा पुलिस और आतंकियों के ​बीच देर रात मुठभेड़ शुरू हुई है। दोनों ओर से गोलियां चलने का दौर जारी है। 

दिलबाग सिंह ने बताया कि यह पिछले 24 घंटों में दूसरा और 48 घंटों में तीसरा एन्काउंटर है। इससे पहले सोमवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। मंगलवार सुबह बिजबेहारा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वाघमा में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। उन्होंने बताया कि इसी बीच आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी, जिसपर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

सोमवार को आतंकवाद मुक्त हुआ था डोडा जिला

इससे पहले सोमवार को आतंकियों ने कश्मीर के बडगाम के चिटगाम इलाके में ग्रेनेड हमला किया था। आतंकियों ने अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (UBGL)से 50 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप को निशाना बनाया था लेकिन गनीमत रही कि ग्रेनेड कैंप के बाहर गिरा और इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं, दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के रुनीपोरा गांव के चुहार में सोमवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी मसूद भी था, जिसके मारे जाने के बाद डोडा जिला आतंक मुक्त हो गया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: