Amit Shah | 45 Years Of Emergency Updates; Union Home Minister Amit Shah On Emergency Anniversary Imposed By Congress-led Indira Gandhi Government | गृह मंत्री अमित शाह बोले- सत्ता के लालची परिवार ने देश को रातों रात जेल बना दिया था, गरीबों पर अत्याचार हुए थे

  • इंदिरा गांधी के वक्त 1975 में आज के ही दिन इमरजेंसी लगाई गई थी
  • शाह ने कहा- एक परिवार के हित पार्टी और देश से भी ऊपर रखे गए
  • गृह मंत्री ने 4 ट्वीट किए, 3 सवाल रखे; कहा- कांग्रेस खुद से जवाब पूछे

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 12:29 PM IST

नई दिल्ली. इंदिरा गांधी के समय 1975 में लगी इमरजेंसी को आज 45 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने गांधी परिवार पर निशाना साधा है। शाह ने कहा कि एक परिवार ने सत्ता के लालच में देश को इमरजेंसी में डाल दिया था। रातों रात पूरे देश को जेल बना दिया गया। प्रेस, अदालत और बोलने की आजादी को दबा दिया गया। उस वक्त गरीबों पर अत्याचार हुए थे।

‘कांग्रेस में वंशवाद फल फूल रहा’
शाह ने कहा कि लाखों लोगों की कोशिशों के बाद इमरजेंसी हटी और लोकतंत्र की बहाली हुई थी, लेकिन कांग्रेस का रवैया नहीं बदला। एक परिवार के हित, पार्टी और देश हित से भी ऊपर रखे गए। कांग्रेस में आज भी यही हो रहा है।

कांग्रेस के नेता घुटन महसूस कर रहे: शाह
शाह ने एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए कहा कि पिछले दिनों हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पार्टी के सीनियर नेताओं ने कुछ मुद्दे उठाए, लेकिन उनकी बात दबा दी गई। पार्टी के एक प्रवक्ता को बाहर निकाल दिया गया। सच्चाई यह है कि कांग्रेस के नेता घुटन महसूस कर रहे हैं।

शाह ने कहा कि विपक्ष के नाते कांग्रेस को खुद से ही पूछने की जरूरत है कि-
1. इमरजेंसी की मानसिकता क्यों रहती है?
2. एक राजवंश के लोगों को छोड़ बाकी नेताओं को क्यों नहीं बोलने दिया जाता?
3. कांग्रेस में नेता हताश क्यों हो रहे हैं?



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: