Coronavirus World Live Updates Covid 19 Cases In World Hindi News 19th May Positive Cases And Death Toll Rises America, Italy, Pakistan, Britain – Corona World Live: अमेरिका में 24 घंटे में 759 की मौत, नेपाल में संक्रमितों की संख्या 300 के पार

दुनियाभर के लोग कोरोना वायरस से प्रभावित
– फोटो : PTI

ख़बर सुनें

सार

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन लाख 16 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 48 लाख को पार कर गई है। जबकि 18 लाख 58 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 90 हजार को पार कर गई है और 15 लाख 27 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। यहां पढ़ें दुनियाभर में कोरोना से संबंधित सभी अपडेट…

विस्तार

कोरोना वायरस अपडेट्सः

अमेरिकी कंपनियों को चीन से वापस लाने के लिए कांग्रेस में विधेयक पेश

  • अमेरिकी कंपनियों को अपने विनिर्माण संयंत्र चीन से वापस अपने देश लाने में मदद के लिए एक प्रभावशाली सांसद ने कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है। 
  • माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में अमेरिकी कंपनियां चीन से बाहर निकलेंगी।
  • अमेरिकी सांसद मार्क ग्रीन द्वारा पेश किए गए विधेयक ‘द ब्रिंग अमेरिकन कंपनी होम एक्ट’ में इन कंपनियों को वापस लागने की पूरी लागत और चीन आयात पर लगने वाले आयात शुल्क को कवर करने के लिए कहा गया है।

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने की भारत की सराहना

  • फलस्तीनी शरणार्थियों के कल्याण के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने अपनी मूल सेवाओं को जारी रखने विशेषकर कोविड-19 संकट के कारण उत्पन्न स्थितियों के दौरान भारत द्वारा की गई आर्थिक मदद की सराहना की है।
  • भारत सरकार ने शिक्षा एवं स्वास्थ्य सहित मुख्य कार्यक्रमों और सेवाओं के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं निर्माण एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को सोमवार को 20 लाख डॉलर दिए थे।

चीन में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए

  • चीन में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इनमें एक मामला वुहान से है। 
  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने सोमवार को का कहा कि देश में मिले 23 मरीजों में से 17 बिना लक्षण वाले मरीज हैं। 

डब्ल्यूएचओ चीन के हाथ की कठपुतली है: ट्रंप

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) पर एक बार फिर सोमवार को हमला बोला और कहा कि संयुक्त राष्ट्र का यह स्वास्थ्य निकाय चीन के हाथ की ‘कठपुतली’ है।
  • ट्रंप ने दावा किया कि अगर उन्होंने चीन से यात्रा पर प्रतिबंध नहीं लगाए होते तो कोरोना वायरस से देश में और लोगों की मौत हुई होती जिसका स्वास्थ्य एजेंसी ने ‘विरोध’ किया था।

अमेरिका: 24 घंटे में 759 की मौत

  • जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में बीते 24 घंटे में 759 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। 

नेपाल: संक्रमितों की संख्या 300 पार

  • नेपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 300 पार पहुंच गई है। नेपाल में 18 मई तक कोरोना संक्रमण (कोविड-19) महामारी के नौ नए मामले आने के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 304 हो गई है और दो मौत के मामले सामने आए हैं। नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय और जनसंख्या मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

इटली के लिए राहत की खबर, कोरोना से प्रतिदिन मरने वालों की संख्या 100 से कम

  • इटली ने कहा है कि देश में कोरोना महामारी से रोजाना मरने वालों की संख्या में कमी आई है। यानी इटली में प्रतिदिन मौत का आंकड़ा 100 से कम हो गया है। यह देश के लिए राहत की खबर है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: